top of page
Search
Writer's pictureGoelvet Pharma

कुत्तों में डैंड्रफ की समस्या का इलाज कैसे करें


डैंड्रफ़की परेशानी हर किसी कोहोती है लेकिन इससेछुटकारा पाने के भी कईतरीके होते हैं. लेकिन आप ये नहींजानते होंगे कि ये कुत्तोंमें भी होते हैं. आज हम इसी केबारे में बताने जा रहे हैंकि किस तरह से कुत्तों केडॅंडरफ कोई दूर कर सकते हैं. आइये आपको बता देते है कि कुत्तोंमें डैंड्रफ के क्या कारणहोते हैं.


कुत्तों मेंडैंड्रफकाक्याकारणबनताहै?

चूंकिकुत्तों के पास अपनेपूरे शरीर पर बाल होतेहैं, इसलिए कुत्ते की डैंड्रफ मानवडैंड्रफ़ की तुलना मेंअधिक ध्यान देने योग्य हो सकती है.

बदलते मौसम उन सभी प्रकार की चुनौतियों को लाते हैं, शुष्क, ठंडी हवा से बसंत एलर्जी तक.

यदि आपके कुत्ते का डंड्रफ ठंडा तापमान के साथ मेल खाता है और आर्द्रता में कमी आई है, या वसंत पराग की पहली लहर है, तो यह केवल सूखी त्वचा या एलर्जी का मामला हो सकता है.

मौसमी शेडिंग भी डैंड्रफ का कारण बन सकती है. उस सभी निर्मित मृत फर डंड्रफ का कारण बन सकते हैं और कोट चमक कम कर सकते हैं, खासकर यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से तैयार नहीं होता है.

एलर्जी एटोपिक डार्माटाइटिस नामक कुत्तों में एक शर्त पैदा कर सकती है. यह स्थिति डैंड्रफ, सूखी त्वचा, खुजली, सूजन, और लाली का कारण बनती है, और यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकती है.

कुत्ते में डैंड्रफ़ से छुटकारा पाएं

कुत्तेके डंड्रफ से निपटना निराशाजनकहो सकता है.

आपकेकुत्ते के डैंड्रफ़ केअंतर्निहित कारण को सटीक रूपसे निदान करने में समय लग सकता है, और कुछ उपचार विकल्पों में सुधार के संकेत दिखनेके लिए कुछ सप्ताह लगते हैं.

कुत्तों के लिए एंटी डैंड्रफ शैम्पू, डैंड्रफ और डर्मेटाइटिस से छुटकारा पाने में मदद करता है

Me & My Anti-Dandruff Pet Shampoo – 200ml

सबसेअच्छा एंटी-डैंड्रफ पालतू शैम्पू जो आपके पालतूजानवरों को रूसी औरजिल्द की सूजन सेछुटकारा पाने में मदद करता है और कुत्तोंऔर बिल्लियों के लिए नरमरेशमी बाल कोट को फिर सेजीवंत करता है।

पीएचसंतुलित

अर्निकाएक्सट्रैक्ट और कैलेंडुला एक्सट्रैक्ट

सूखीपपड़ीदार त्वचा को पोषण देताहै

0 views0 comments

Comentários


Post: Blog2_Post
bottom of page